गुरुवार को ज़िम्बाब्वे के हाथों मिली एक रन की शिकस्त को पाकिस्तानी फैंस हजम नहीं कर पा रहे हैं। पहले सभी प्रशंसकों और एक्सपर्ट्स ने टीम चयन और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को इस शर्मनाक हार का कारण बताया था। मगर अब सोशल मीडिया पर फैंस हरी जर्सी वाली टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को इस हार का कसूरवार ठहरा रहे हैं।

दरअसल, पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर शाहीन अफरीदी थे। उन्होंने गेंद को हिट किया और दो रन दौड़ने की कोशिश की ताकि कम से कम मैच टाई हो जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अफरीदी रन लेने के दौरान काफी मुश्किलों में दिखे और दूसरा रन लेते वक्त क्रीज से काफी दूर रह गए। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पाकिस्तानी समर्थक 22 वर्षीय शाहीन की धीमी रनिंग से काफी नाराज है और उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। उन्होंने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रनों का छोटा स्कोर बनाया। ऐसा लगा कि पाकिस्तानी टीम आसानी से इस टार्गेट को हासिल कर लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए पाकिस्तान को 129 रन पर ही रोक कर मैच 1 रन से जीत लिया।

4 बड़े रिकॉर्ड भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में होंगे ध्वस्त – Video

Q. बाबर आजम की उम्र कितनी है?

A. 28 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply