पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की रोहित और विराट की तुलना, जानिए किसे बताया बेहतर बल्लेबाज?

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक़ (Imam-ul-Haq)ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा को विराट कोहली (Virat Kohli) से बेहतर बल्लेबाज बताया है। रोहित और विराट की तुलना करने पर, जहां अक्सर अन्य क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व दिग्गज बचने की कोशिश करते हैं, तो वहीं इमाम ने इस विषय पर खुल कर अपनी बात रखी है।

26 साल के सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल समा टीवी (Samaa TV) को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है, जो टैलेंट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में है, वो विराट कोहली के पास नहीं है। मैंने दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देखा है, लेकिन रोहित जिस तरह से खेलते हैं, लगता है कोई रीप्ले चल रहा हो।”

इमाम ने आगे कहा, “उनके पास काफी समय होता है। मुझे पहली बार टाइमिंग का असली मतलब पता चला, क्योंकि मैं अक्सर पॉइंट पर फील्डिंग के लिए तैनात रहता था। विराट ने मेरे सामने बल्लेबाज़ी की है और रोहित शर्मा ने भी। रोहित को भगवान ने काफी सारा समय तोहफे में दिया है। वे एक खिलाड़ी हैं, जो कुछ पलों में खेल बदल सकते हैं, जब वो सेट हो जाते हैं तो अपनी मर्ज़ी से हिट लगाते हैं।”

आपको बता दें कि रोहित और विराट दोनों ने काफी समय से लम्बी पारी नहीं खेली है। आईपीएल 2022 दोनों के लिए किसी बुरे सपने की तरह गुजरा और इंग्लैंड दौरे की शुरुआत भी कुछ खास नहीं हुई। हालांकि, रोहित ने अंग्रेज़ों के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में विराट की गैरमौजूदगी में 58 गेंदों में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेल कर अपने फॉर्म में लौटने का ऐलान कर दिया है।

Leave a comment

Cancel reply