दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की खराब फॉर्म पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं और कई नए कीर्तिमान स्थापित भी किए हैं। मगर आजकल उनके दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे। विराट की खराब फॉर्म को देखते हुए कपिल देव (Kapil Dev) और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व भारतीय दिग्गज उनकी टीम में जगह पर सवाल भी उठा चुके हैं। ऐसे मुश्किल समय में विराट को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) का साथ मिला है।

आईपीएल 2022 में सिर्फ 341 रन बनाने वाले विराट को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था। उम्मीद थी कि विराट इंग्लैंड के खिलाफ तरोताज़ा होकर लौटेंगे, लेकिन वो पहले एजबेस्टन टेस्ट में फ्लॉप हुए फिर टी20 आई में और अब गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी कोहली सिर्फ 16 रन बना सके।

33 साल के भारतीय दिग्गज के इस बुरे दौर में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने उनकी हौसला अफजाई की है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारत की हार के बाद बाबर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “यह समय भी गुजर जाएगा, मजबूती से डटे रहो।”

बाबर का यह ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर फैंस इसे काफी पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 27 साल के पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज के इस ट्वीट को एक लाख पच्चीस हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं, इस ट्वीट को बीस हजार से ज्यादा बार रीट्वीट भी किया जा चुका है।

Q. बाबर आज़म ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A. 24

Leave a comment

Cancel reply