virat kohli - rohit sharma
'कोहली और रोहित के बिना कुछ भी नहीं है भारतीय टीम, दोनों ही शानदार लीडर हैं

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए उलटी गिनती चालू हो चुकी है. टी20 क्रिकेट का यह सबसे बड़ा महाकुंभ 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का अगाज़ करेगी. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने कहा है कि पाकिस्तान को कप्तान विराट कोहली से ज्यादा खतरा भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा से होगा.

उन्होंने कहा, “टी20 क्रिकेट में भले ही एक बल्लेबाज तेजी से रन बनाता है या एक गेंदबाज जल्दी विकेट लेता है. इससे फर्क पड़ता है. अगर आप हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत का प्रदर्शन देखें तो टीम का कोई भी खिलाड़ी उतना खास नहीं था.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां तक कि कप्तान विराट कोहली, जो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे, पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं लगा पाए हैं. वो शतक पर शतक बनाते थे, लेकिन उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है. वास्तव में पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा से ज्यादा खतरा है.”

यह भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होगा महामुकाबला

अगर दोनों देशों के टी20 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 6 में जीत दर्ज की है तो वहीं, पाकिस्तान ने सिर्फ एक ही मैच में जीत का स्वाद चखा है, जबकि एक मुकाबला टाई रहा है.

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप 2021 में भारत की ‘मजबूत’ चुनौती से पार पा पाएगी या भारत अपना दबदबा बनाई रखेगा.

Leave a comment

Cancel reply