Babar Azam
'हमने बाबर को खुली छूट दी है और उन्होंने एक अच्छी टीम बनाई है' पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि वे क्रिकेट के तीनों फोर्मट्स में नंबर वन बनना चाहते हैं. दाएं हाथ के बैटर ने कहा कि वे अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

27 साल के बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेडक्वार्टर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “मेरा सपना तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनना है, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है. मैं अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूं.”

बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है. वे इस समय वनडे और टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर हैं, जबकि टेस्ट रैंकिंग में बाबर पांचवें स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें | क्या टेस्ट के सबसे सफल कप्तान साबित होंगे बेन स्टोक्स? जानिए पूर्व कोच की राय

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हाल ही में अपनी सफलता का राज भी बताया था. उन्होंने कहा था कि वे प्रैक्टिस सेशन को बड़ी गंभीरता से लेते हैं और अगर वे अभ्यास सत्र में भी खराब शॉट खेलते हैं तो तब तक उस पर काम करते हैं, जब तक कि वो स्ट्रोक परफैक्ट न हो जाए.

गौरतलब है कि बाबर ने पाकिस्तान के लिए 86 वनडे, 74 टी20 मैच और 40 टेस्ट मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 59.18 के एवरेज से 4261 रन, टी20 आई में 45.53 के औसत से 2686 रन और टेस्ट में 45.98 के औसत से 2851 रन बटोरे हैं.

Leave a comment

Cancel reply