afridi rahul
'भारत को हराने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाजों को उनके बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना होगा'

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने 28 अगस्त को दुबई में खेले जाने वाले भारत (India) और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup) के मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को जल्द पवेलियन भेज दिया तो फिर वे मैच जीत सकते हैं. सलमान के मुताबिक, पाकिस्तान को फिर से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल वाला कारनामा करना चाहिए, जब उनकी टीम के गेंदबाजों ने नीली जर्सी वाली टीम के बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट कर दिया था. पाकिस्तान ने इस मैच में 180 रनों से जीत दर्ज की थी.

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का प्रेशर अलग होता है. पाकिस्तान का सबसे बेस्ट चांस ये है कि वो भारत के टॉप-थ्री को आउट कर दें. अगर पाकिस्तान दो-तीन विकेट जल्दी चटका देता है, जैसा उन्होंने पिछली बार किया था तो वो मुकाबले में आ सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी में भी पाकिस्तान ने 3 विकेट जल्दी लेकर पूरा मैच ही पलट दिया था. उस वक्त बल्लेबाजी के लिए पिच भी अच्छी थी, लेकिन जल्दी विकेट गिरने की वजह से भारतीय टीम दबाव में आ गई थी.”

बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें नीली जर्सी वाली टीम ने 7, जबकि पाकिस्तान ने 5 में जीत दर्ज की है. हालांकि, पाकिस्तान आमने-सामने के मुकाबलों में बढ़त बनाए हुए है. यह एशिया कप में एक अलग कहानी है, जहां टीम इंडिया आगे है.

वहीं, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन पैनल द्वारा खिलाड़ियों के रोटेशन के बावजूद भारत ने इस कैलेंडर इयर में अपने 21 टी20 आई मैचों में से 17 में जीत दर्ज की है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपनी इस लय को एशिया कप में भी जारी रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें – IND vs PAK: बाबर ने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Q. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी तक कितने मैच खेले गए हैं?

A. 13

Leave a comment

Cancel reply