new zealand cricket team
PAK vs NZ: पाकिस्तान को वनडे सीरीज में हराकर न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास

शुक्रवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 2 विकेट से हराकर तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ कीवी टीम ने इतिहास भी रच दिया. ब्लैककैप्स ने पाकिस्तान में पहली बार एकदिवसीय सीरीज जीती है.

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 50 ओवर में 9 विकेट के नुक्सान पर 280 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद 281 के लक्ष्य के जवाब में काली जर्सी वाली टीम ने 48.1 ओवर में 8 विकेट खोकर 281 रन बनाए और 11 गेंद शेष रहते हुए टार्गेट को हासिल कर लिया.

मेहमान टीम के स्टार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को उनकी नाबाद मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. उन्होंने 42 गेंदों में ताबड़तोड़ 63* रन बनाए, जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें – ’30 पार होते ही, हमें 80 साल का बुजुर्ग समझ लिया जाता है’, इंडियन बैटर ने BCCI पर क्यों निकाली भड़ास?

वहीं, दूसरी तरफ सीरीज में ज़बरदस्त प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कोनवे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने 3 मैचों की 3 पारियों में 51 के औसत से 153 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है.

Also Read: | Rishabh Pant to get fit for World Cup – Hospital provides a positive update

दूसरी तरफ, पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच में फखर जमान (101 रन), मोहम्मद रिजवान (77) और आगा सलमान (45) ने महत्वपूर्ण पारियां बेकार गईं. कीवी टीम की तरफ से ग्लेन फिलिप्स 63* रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा डेवोन कोनवे ने 52 रन और केन विलियमसन ने 53 रन की पारी खेली.

वीडियो – ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच क्यों बिगड़े क्रिकेट संबंध ?

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में अभी तक कितनी बार वनडे सीरीज जीती है?

एक

Leave a comment

Cancel reply