हैरी ब्रुक
PAK vs AUS: इंग्लैंड के 23 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, एक ही दिन में तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश बल्लेबाज मेजबानों की जमकर खबर ले रहे हैं। इंंग्लैंड की तरफ से पहले ही दिन चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। दिन का चौथा शतक युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक (Harry Brook) ने लगाया था। शतक के साथ-साथ हैरी ने एक ही ओवर में 6 चौके जड़ने का कमाल भी दिखाया था। इसके साथ ही वे इंग्लैंड के लिए टेस्ट प्रारूप में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। मगर अब मैच के दूसरे दिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्वयं अपने इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

23 साल के हैरी ने पाकिस्तानी स्पिनर ज़ाहिद महमूद के खिलाफ पारी के 83वें ओवर में 27 रन जड़ कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हालांकि, हैरी इसके बाद ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके और नसीम शाह की एक गेंद पर सऊद शकील को कैच थमा बैठे। उन्होंने 116 गेंदों पर 19 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 153 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

KL राहुल और अथिया शेट्टी की शादी की डेट हुई फिक्स – VIDEO

जानकारी के लिए बता दें कि हैरी ब्रुक टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में 6 चौके जड़ने वाले टेस्ट इतिहास के पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले यह कमाल भारत के संदीप पाटिल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और रामनरेश सरवन, और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने किया है।

मैच की बात करें तो पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाने वाली इंग्लिश टीम ने खबर लिखे जाने दूसरे दिन 96 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 645 रन बना लिया हैं।

Q. अगला वनडे विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. भारत में।

Leave a comment

Cancel reply