पाक ऑलराउंडर ने की बाबर आजम और सरफराज खान की कप्तानी की तुलना, जानिए किसे बताया बेहतर?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम स्टार ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)और पूर्व कप्तान सरफराज खान (Sarfaraz Ahmed) की तुलना की है। शादाब ने, जब पाकिस्तान के लिए खेलना शुरू किया था तब सरफराज उनके कप्तान थे। मगर अब पिछले काफी समय से वो बाबर आजम के नेतृत्व में खेल रहे हैं।

23 साल के शादाब ने दोनों ही कप्तानों के बारे में रोचक बाते कही हैं। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए उन्होंने कहा, “सरफराज अहमद मैदान में सक्रिय कप्तान थे, जबकि बाबर आजम मैदान पर अपनी भावनाओं को ज्यादा नहीं दिखाते और शांत रहते हैं। अपने देश का कप्तान बनना मुश्किल है। अपनी कप्तानी के शुरूआती दौर में बाबर आजम दबाव में आ जाते थे, लेकिन अब वो एक कप्तान के रूप में अच्छी तरह से तैयार हो गया है।”

आपको बता दें कि सरफ़राज़ खान ने पाकिस्तान को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाया था। मगर 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपनी कप्तानी खो दी, जहां वे पाकिस्तान को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं करा सके थे।

इसके बाद बाबर आज़म को टीम की कमान सौंपी गई। बाबर के नेतृत्व में पाक टीम ने द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में तो अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन टीम ने अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। हालांकि, 27 वर्षीय कप्तान पाकिस्तानी टीम को टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल तक पहुंचाने में सफल रहा था।

Q. पाकिस्तान ने अपना एकमात्र वनडे क्रिकेट कप कब जीता था?


A.
1992

Leave a comment

Cancel reply