Pakistan Cricket Team Crictoday
T20 World Cup 2022: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच की टॉप ट्रेंडिंग मीम्स

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच और कप्तान मिस्बाह उल हक़ (Misbah-ul-Haq) से अपने देश के खिलाड़ियों की फिटनेस पर जमकर निशाना साधा है। उनका कहना है कि हरी जर्सी वाली टीम में फिटनेस के कोई मानक नहीं हैं, इसलिए खिलाड़ी लापरवाही बरतते हैं। मिस्बाह ने आलोचना करते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ियों के पेट निकले हुए हैं, जिस वजह से उन्हें मूवमेंट करने में काफी परेशानी होती हैं।

T20 वर्ल्ड कप में ना-इन्साफ़ी का शिकार हुई भारतीय टीम – Video

48 साल की मिस्बाह ने क्रिकेट पाकिस्तान के बातचीत करते हुए कहा, “हमारी टीम में साफ़ तौर से फिटनेस की समस्या दिखाई दे रही है। मेरे, जैसे खिलाड़ी, शोएब मलिक और यूनिस खान फिटनेस पर ध्यान देते थे और हम खुद को आगे बढ़ाते थे।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने बताया कि जब वे पाकिस्तान के हेड कोच हुआ करते थे, तो खिलाड़ियों को फिट रखने की कोशिश करते थे। मगर उन्हें अच्छा कोच नहीं माना गया। इसलिए उन्होंने अपना पद छोड़ दिया था। मिस्बाह ने कहा, “जो लोग दूसरों को अपनी सीमाओं से बाहर पुश करते हैं, उन्हें न तो अच्छा कोच माना जाता है और न ही अच्छा ट्रेनर। वकार ने चार बार (कोच के रूप में) टीम को छोड़ा, मैंने एक बार छोड़ा।”

पाकिस्तान टीम की आलोचना करते हुए उन्होंने आगे कहा, “उनके (पाकिस्तानी खिलाड़ियों) पेट दिखाई दे रहे हैं। उनका निचला हिस्सा भारी है और वे हिल नहीं सकते। इसके पीछे की वजह एक भी फिटनेस टेस्ट नहीं होना है। टीम में फिटनेस के लिए कोई बेंचमार्क नहीं है।”

Q. पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप कब जीता था?

A. 2009 में।

Leave a comment

Cancel reply