england vs nz crictoday
'इंग्लैंड की इस टेस्ट टीम से विपक्षियों को डरना चाहिए' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की प्रतिक्रिया

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि आगामी एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पराजित कर सकती है. उनका कहना है न्यूज़ीलैंड पर टेस्ट सीरीज जीत पूरी दुनिया को संदेश देगी कि इंग्लैंड की इस टेस्ट टीम से डरना चाहिए.

47 साल के माइकल वॉन ने डेली टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, “न्यूजीलैंड पर ऐसी अद्भुत जीत पूरी दुनिया को संदेश देगी कि इंग्लैंड की इस टेस्ट टीम से डरना चाहिए और मुझे लगता है कि अगली गर्मियों में यह टीम ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देगी. यह टीम हमारे चिर-प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ने वाली है.”

उन्होंने आगे कहा, “अभी तो टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दबदबे की शुरूआत हुई है, लेकिन हां, हमने पिछले आठ दिनों में ही देख लिया है कि ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने हर तरह की बाधा और बेड़ियों को तोड़ दिया है, जो टीम की सफलता के लिए रोड़ा बन रही थी.”

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

बता दें कि इंग्लैंड ने कीवी टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाई हुई है. अंग्रेजों ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्‍ट के आखिरी दिन 299 रन का लक्ष्‍य हासिल किया. मेजबानों को 72 ओवरों में 299 रन का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने 50 ओवरों में ही प्राप्त कर लिया. टीम की कमान दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के हाथों में है और मुख्य कोच की भूमिका कीवी टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम निभा रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply