'विरोधी टीमों ने मुझे हल्के में लिया और मैं ताकत से ताकतवर बन गया'

दिग्गज कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) ने अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का उन्हें बतौर बल्लेबाज मौका देने के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि वो इस भूमिका में नए थे, इसलिए कोई भी विरोधी टीम उनके खिलाफ मजबूत योजना नहीं बना सकी।

2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का ख़िताब जिताने में 34 साल के विंडीज खिलाड़ी ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस सीजन खुद को एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में स्थापित किया। नरेन ने आईपीएल 2017 में 172.30 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी दस विकेट भी झटके।

दिग्गज स्पिनर ने क्रिकेट मंथली से बातचीत करते हुए कहा, “गौतम गंभीर ने मुझे केकेआर के लिए पारी की शुरूआत करने लिए कहा था। वो चाहते थे कि मैं टीम को तेज शुरुआत दिलाऊं चाहे फिर मैं जल्द ही अपना विकेट क्यों न खो दूं।”

बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “मेरे खिलाफ कोई भी विरोधी टीम बहुत मजबूत योजना नहीं बना पाई, क्योंकि मैं सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नया था। मेरे इस रोल में नए होने कारण विरोधी टीमों ने मुझे हल्के में ले लिया और मैं सबसे ताकतवर सलामी बल्लेबाज बन गया। मैंने जितना अच्छा प्रदर्शन दिखाया, केकेआर को मुझ पर उतना ही अधिक भरोसा था और मुझे इससे बहुत ज्यादा मदद मिली।”

Q. सुनील नरेन ने IPL में कुल कितने विकेट झटके हैं?


A.
152

Leave a comment

Cancel reply