brad hogg
किस खिलाड़ी दम पर T20 विश्व कप 2022 का खिताब जीत सकता है भारत? हॉग ने बताया

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय (Indian) स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि चहल इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में नीली जर्सी वाली टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. कंगारू खिलाड़ी का कहना है कि टी-20 क्रिकेट में लेग स्पिन सबसे प्रभावी विकल्प है, खासकर के बीच के ओवरों में और ऐसे में चहल की गेंदबाजी काफी सराहनीय है.

51 साल के ब्रैड हॉग ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टूरिज्म इवेंट में कहा, “मेरा मानना है कि टी-20 क्रिकेट में लेग स्पिन सबसे प्रभावी विकल्प है, खासकर के बीच के ओवरों में. चहल की गेंदबाजी काफी सराहनीय है. मुझे चहल की सबसे अच्छी बात यह लगी कि उन्होंने पिछले 2 सालों में इस खेल को काफी अच्छी तरह से समझा है.”

उन्होंने आगे कहा, “एक समय ऐसा भी आया, जब वो अपनी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन उन्होंने खुद पर भरोसा जताया और जबरदस्त वापसी की. एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने अपने ऊपर काफी मेहनत की है. यह एक दूसरी वजह है कि भारत इस बार के टी20 वर्ल्ड कप 2022 को जीत सकता है. भले ही पिछले टूर्नामेंटों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन ना किया हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में वह जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे.”

यह भी पढ़ें – पूर्व भारतीय कोच ने कुंबले से की चहल की तुलना, बोले ‘T20 WC में बनेगें टीम इंडिया के लिए मैच विनर’

गौरतलब है कि बाएं हाथ के लेग स्पिनर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 63 एकदिवसीय मुकाबलों में 108 विकेट, जबकि 62 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 79 विकेट चटकाए हैं. 31 साल के इस कलाई के स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने का कारनामा किया था. उन्होंने 17 मुकाबलों में 27 विकेट हासिल किए थे.

Q. युजवेंद्र चहल ने टी20 आई में डेब्यू कब और किसके खिलाफ किया था?

A. जून 18, 2016 में बनाम ज़िम्बाबवे

Leave a comment

Cancel reply