केन विलियमसन
श्रीलंका के खिलाफ केन विलियमसन ने खेली ऐतिहासिक पारी, सचिन, सहवाग और पोंटिंग के खास क्लब में हुए शामिल  

न्यूजीलैंड (New Zealand) के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वेलिंगटन में जारी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोहरा शतक ठोककर कीवियों को मैच में आगे कर दिया है। विलियमसन ने 296 गेंदों पर 215 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

32 साल के विलियमसन के टेस्ट करियर का यह छठा दोहरा शतक है और इसी के साथ वे रेड बॉल क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली है। इन सभी ने टेस्ट क्रिकेट में 6 दोहरे शतक लगाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने अपने 52 मैचों के करियर में 12 बार 200 रन का आंकड़ा छुआ है। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के कुमार संगकारा (11 दोहरे शतक) और तीसरे स्थान पर ब्रायन लारा (9 दोहरे शतक) हैं।

साथ ही विराट कोहली, महेला जयवर्धने और वैली हैमंड के नाम 7-7 दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड हैं। केन विलियमसन, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रिकी पोंटिंग के अलावा यूनुस खान, जावेद मियांदाद, मारवन अटापट्टू ने भी अपने करियर में 6-6 दोहरे शतक जड़े हैं।

मैच फिक्सिंग में पकड़े गए बाबर और शादाब ? – VIDEO

YouTube video
सचिन तेंदुलकर की उम्र कितनी है?

49 वर्ष.

Leave a comment