joshua little
NZ vs IRE: टी20 विश्व कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज बने लिटिल

शुक्रवार को एडिलेड के ओवल में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के 37वें मुकाबले में आयरलैंड (Ireland) के स्टार तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल (Joshua Little) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शानदार हैट्रिक हासिल की. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की हैट्रिक में कीवी कप्तान केन विलियमसन, जेम्स नीशम और मिचेल सेंटनर के विकेट शामिल थे.

लिटिल की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया. कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली.

बता दें कि जोशुआ लिटिल आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के महज छठे गेंदबाज हैं, जबकि दूसरे आयरलैंड के खिलाड़ी हैं. उनसे पहले यह कारनामा ब्रेट ली, कर्टिस कैम्फर, वानिंदु हसरंगा और कगीसो रबाडा और कार्तिक मियप्पन कर चुके हैं. ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में, कर्टिस ने नीदरलैंड के विरुद्ध, हसरंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और रबाडा ने इंग्लैंड के विरुद्ध (सभी ने 2021 में) हैट्रिक लगाई थी, जबकि कार्तिक ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी. अब जोशुआ का नाम भी इसमें शामिल हो गया है.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022: चेन्नई में जन्मे UAE के स्टार स्पिनर ने श्रीलंका के खिलाफ ली शानदार हैट्रिक

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान में बजा अर्शदीप सिंह का डंका 

Leave a comment

Cancel reply