Team india huddle
BAN vs IND: वनडे स्क्वाड में हुए बड़े बदलाव, रविंद्र जडेजा और यश दयाल की जगह युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उथप्पा का मानना है कि टी20 प्रारूप में ख़राब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहां कि बतौर सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले 10 वर्षों में एक महान क्रिकेटर बन सकते हैं।

37 साल के रॉबिन उथप्पा ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत करते हुए हुए कहा, “ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ओपन करना चाहिए। मेरे हिसाब से वे टी20 क्रिकेट में ओपन करते हुए ही अपना बेस्ट खेल दिखा सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “ऋषभ पंत एक मैच विनर और गेम चेंजर खिलाड़ी हैं। वे अकेले के दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं। अगले 10 साल में ऋषभ टी20 क्रिकेट में काफी बड़े खिलाड़ी साबित होंगे।”

ऋषभ पंत ने टेस्ट और वनडे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। मगर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में लगातर मौके मिलने के बावजूद अभी खुद को साबित नहीं किया है। उन्होंने अब तक खेले 64 टी20 आई में 23.1 की औसत और 127.1 के स्ट्राइक रेट के साथ 970 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं।

टीम इंडिया में नए बदलाव का शंखनाद – VIDEO

Q. टी20 विश्व कप 2022 किसने जीता था?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply