ebadot-hussain
भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका न्यूजीलैंड की धरती पर, जो नहीं कर सके वह बांग्लादेश ने कर दिखाया

बे-ओवल के मैदान पर खेले गए दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश (Bagladesh) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को 8 विकेट से पराजित कर इतिहास रच दिया. बांग्लादेश की कीवी सरज़मीं पर टेस्ट में यह पहली जीत है, जबकि वे कीवी टीम को पिछले 10 सालों में उनके घर में लाल गेंद वाले क्रिकेट में एक टेस्ट मैच में शिकस्त देने वाली पहली एशियाई टीम भी बनी.

अगर भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Srilanka) की बात करें तो भारत और पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की धरती पर पिछले 10 सालों में 4-4 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जहां टीम इंडिया ने एक टेस्ट ड्रॉ कराया और तीन में उन्हें हार मिली. वहीं, पाकिस्तान को चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा, जबकि श्रीलंका ने 6 मुकाबलों में से 5 जीते, जबकि एक मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ.

यह भी पढ़ें | क्या मौजूदा समय में टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया के पास है सबसे खतरनाक पेस अटैक?

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दो ही ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने पिछले 10 सालों में कीवी टीम के खिलाफ उनकी सरज़मीं पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. कंगारुओं ने वहां 2 टेस्ट मैच खेले और दोनों ही में जीत दर्ज की, जबकि प्रोटियाज़ टीम ने 6 टेस्ट मुकाबले खेले, जिसमें उन्हें दो में जीते मिली, जबकि चार मैच ड्रॉ रहे.

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड की धरती पर वह काम कर दिखाया है, जिसे पिछले दस सालों में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत एशियाई टीमें नहीं कर पाईं.

Leave a comment

Cancel reply