NZ v IND: भारत के खिलाफ T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, दो दिग्गज हुए बाहर

न्यूजीलैंड (New Zealand) के चयनकर्ताओं ने मंगलवार सुबह भारत (India) के खिलाफ 3 मुकाबलों की घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय और इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 13-13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ही रहेंगे, लेकिन धाकड़ सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को सेलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया है।

चयनकर्ताओं ने अनुभवी मार्टिन गप्टिल की जगह फिन एलेन को बल्लेबाजी में वरीयता दी है, जबकि ट्रेंट बोल्ट ने खुद को पहले ही सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अलग कर लिया था। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम में प्राथमिकता दी है।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर से टी20 आई और 25 नवंबर से एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। दोनों ही टीमें टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी, इसलिए फैंस को दोनों देशों के बीच एक रोमांचक सीरीज की उम्मीद है।

टी20 आई श्रृंखला के लिए चयनित न्यूजीलैंड का स्क्वाड इस प्रकार है:


केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चयनित न्यूजीलैंड का स्क्वाड इस प्रकार है:


केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर और टिम साउदी।

न्यूजीलैंड बनाम भारत टी20 आई श्रृंखला का शेड्यूल इस प्रकार है:

पहला टी20 आई – 18 नवंबर, वेलिंग्टन
दूसरा टी20 आई – 20 नवंबर, माउंट मौंगानुई
तीसरा टी20 आई – 22 नवंबर, नेपियर

न्यूजीलैंड बनाम भारत एकदिवसीय श्रृंखला का शेड्यूल इस प्रकार है:

पहला वनडे मैच – 25 नवंबर, ऑकलैंड
दूसरा वनडे मैच – 27 नवंबर, हेमिल्टन
तीसरा वनडे मैच – 30 नवंबर, क्राइस्टचर्च

Q. 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब किसने जीता था?

A. न्यूजीलैंड ने।

शमी ने मचा दी पाकिस्तान में सनसनी – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply