babar rizwan cricket
'अब इंडियन फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी' भारतीय खिलाड़ी का बयान

टीम इंडिया (Indian) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का कहना है कि भले ही पाकिस्तानी (Pakistani) प्लेयर्स को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से प्रतिबंधित कर दिया गया है. मगर वे बहुत जल्द ही भारतीय फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नज़र आएंगे. आकाश के मुताबिक, आगामी संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग में पड़ोसी देश के खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “पाकिस्तानी खिलाड़ियों को IPL में खेलने पर प्रतिबंध लगाया गया है, लेकिन वो अन्य सभी टी20 लीग में खेलते हैं. चूंकि भारतीय फ्रेंचाइजी ने अन्य टी-20 लीगों में भी टीमें खरीदी हैं और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी शामिल करेंगे, इसलिए जल्द ही एक बार फिर से पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय फ्रेंचाइजी के भीतर काम करते हुए दिख सकते हैं.”

बता दें कि अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में शामिल छह टीमों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में फ्रेंचाइजी के मालिकों ने खरीद लिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आरपीएसजी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड, चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड, रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने 6 फ्रेंचाइजी के लिए बोली जीती.

उन्होंने आगे कहा, “यूएई दुनिया की पहली ऐसी लीग है, जो आईपीएल को चुनौती दे सकती है. अबतक का सबसे बड़ा सवाल है कि खिलाड़ियों की वेतन सीमा क्या होगी? खिलाड़ियों को कितना भुकतान किया जायेगा? साल 2008 में जब आईपीएल की नीलामी हुई थी तब लोग सोच रहे थे कि क्या ये मवेशी बिक रहे हैं? लेकिन अब हकीकत ये है कि हर कोई बिकना चाहता है.”

यह भी पढ़ें – IPL टीम के मालिकों ने दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में शामिल सभी 6 फ्रेंचाइजी को खरीदा

Q. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आखिरी बार आईपीएल में कब शिरकत की थी?

A. 2008

Leave a comment

Cancel reply