Virat Kohli
कोहली को टीम से ड्रॉप करने पर टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने शिष्य का समर्थन किया है. उनका मानना है कि भले ही कोहली काफी समय से शतक नहीं लगा पाए हों, लेकिन वे बहुत जल्द ही धमाकेदार वापसी करेंगे और अपनी टीम के लिए खूब रन बनाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि विराट को ब्रेक देने की कोई ज़रुरत नहीं है, क्योंकि वे पूरी तरह से ठीक हैं.

एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में विराट का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा, जहां वे दोनों पारियों में केवल 31 रन ही बना सके. उनके निराशाजनक प्रदर्शन को देखकर कई प्रशंसकों ने इंटरनेट पर अपना गुस्सा जाहिर किया और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से विराट के लिए ब्रेक की मांग की.

57 साल के राजकुमार शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “देखिए मैं समझता हूं कि वह (विराट कोहली) लंबे समय से शानदार प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं, लेकिन हर अच्छे खिलाड़ी के साथ ऐसा होता है. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में, जिस गेंद पर उन्होंने अपना विकेट गंवाया, वह वाकई शानदार थी और किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकती थी. विराट को ब्रेक देने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि वह पूरी तरह से ठीक हैं.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: रूट और बेयरस्टो की बल्लेबाजी के फैन हुए सचिन, तारीफ में कही बड़ी बात

वहीं, बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टेस्ट बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग में कोहली को बड़ा झटका लगा है. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 का स्कोर ही बना पाए और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए. वे 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर हुए हैं. विराट साल 2019 के बाद से एक भी सैकड़ा नहीं लगा पाए हैं. 33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

Leave a comment

Cancel reply