virat kohli india
'विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक नहीं लेना चाहिए', पाकिस्तानी स्पिनर का बयान

भारतीय (Indian) टीम को साल 1983 में आईसीसी विश्व कप का खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कपिल ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे एक ऐसे खिलाड़ी को देखेंगे, जिसकी तुलना राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग, जैसे खिलाड़ियों से की जाएगी. हालांकि, पूर्व ऑलराउंडर ने यह भी कहा है कि वे कोहली की खराब फॉर्म को लेकर बेहद चिंतित हैं और उन्हें पूर्व कप्तान के शतक नहीं लगा पाने का दुख है.

63 साल के कपिल देव ने अनकट पर कहा, “इतने बड़े खिलाड़ी (कोहली) को शतक का इंतजार करते देख मुझे दुख होता है. वह हमारे लिए हीरो की तरह हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक ऐसे खिलाड़ी को देखेंगे, जिसकी तुलना हम राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या वीरेंद्र सहवाग से कर सकते हैं, लेकिन फिर वे आए और हमें तुलना करने के लिए मजबूर कर दिया और अब वह पिछले दो सालों से रन बनाने से जूझ रहे हैं तो इस बात ने हम सभी को परेशान कर दिया है.”

बता दें कि विराट कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. साल 2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने करियर के शुरुआती दस सालों में 70 शतक ठोंके, लेकिन पिछले ढाई साल से उन्होंने एक भी सेंचुरी नहीं लगाई है. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो…..’ कपिल देव का विराट कोहली को करारा जवाब

33 साल के कोहली अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने आखिरी बार शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में कहेल गए दिन रात्री टेस्ट मैच में लगाया था.

Leave a comment

Cancel reply