zimbabwe cricket
नीदरलैंड और जिंबाब्वे ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए किया क्वालीफाई

इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए नीदरलैंड (Netherlands) और जिंबाब्वे (Zimbabwe) ने अपनी-अपनी जगह पक्की कर ली है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस बात की जाकारी ट्वीट के ज़रिए दी है. नीदरलैंड और जिंबाब्वे ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर बी के सेमीफाइनल में क्रमशः यूएसए और पीएनजी को हराकर टूर्नामेंट में जगह बनाई.

इसके साथ ही आईसीसी इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी 16 टीमों की पुष्टि हो गई है. आयरलैंड और यूएई ने इस साल की शुरुआत में इस आयोजन के लिए क्वालीफाई किया था, जबकि नीदरलैंड और जिंबाब्वे अंतिम दो टीमें हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है.

पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर के लिए अंतिम ग्रुपिंग रविवार के फाइनल के परिणाम के आधार पर निर्धारित की जाएगी. क्वालीफायर बी का विजेता आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप बी में जाएगा. उपविजेता नामीबिया, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात के साथ ग्रुप ए में शामिल होगा.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

गौरतलब है कि इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी सात शहर करेंगे. याद हो कि स्कॉटलैंड और नामीबिया ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरणों के लिए क्वालीफाई किया था.

Q. आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन कहां होगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply