virat kohli
विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तान.

इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Peitersen) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे कोहली के टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरान नहीं हुए. पीटरसन ने इसका कारण भी बताया है.

41 साल के पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने दैनिक जागरण के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, “कोहली, जैसे खिलाड़ियों के लिए मौजूदा हालात में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करना कठिन है. मेरे क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों में भी दोस्त हैं, जो दुनिया में नंबर-1 हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “वे भी कहते हैं कि पिछले दो वर्षो से जारी मौजूदा स्थिति में खेलना काफी मुश्किल है, मैं इसलिए विराट के फैसले से चौंका नहीं कि वह अतिरिक्त दबाव से ब्रेक लेना चाहते हैं. बबल में खेलना वाकई कठिन है.”

यह भी पढ़ें | दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने बताया, कोहली कब लगाएंगे अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 71वां शतक?

याद हो कि भारतीय टीम के दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. उनके द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले से क्रिकेट जगत सन्न रह गया था. वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन अकसर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए नजर आते हैं.

Leave a comment

Cancel reply