bcci crictoday
भारतीय क्रिकेट सेलेक्टर्स के पद के लिए आवेदन करने वाले मुख्य उम्मीदवारों के नाम आए सामने

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में संपन्न हुए आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) के खिलाफ बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी थी. अंग्रेजों ने भारत को 10 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में एंट्री कर ली, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. अब भारतीय (Indian) क्रिकेट को बहुत जल्द ही नई चयन समिति मिलने वाली है.

बता दें कि BCCI की चयन समिति में पांच सदस्य होते हैं, जो अधिकतम पांच साल तक पद पर रह सकते हैं. हालिया कमेटी में चार सदस्य थे, अध्यक्ष चेतन शर्मा के अलावा देबाशीष मोहंती, सुनील जोशी और हरविदर सिंह. इन लोगों को चयन समिति में आए लगभग 2 साल ही हुए थे, लेकिन बड़ी सीरीज/टूर्नामेंट में मिली हार के बाद भारतीय बोर्ड ने चारों को बर्खास्त कर दिया और नई कमेटी के गठन के लिए आवेदन निकाल दिए, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर थी.

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

ऐसे में भारतीय चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन करने वाले मुख्य उम्मीदवारों के नाम सामने आ गए हैं. खबर आ रही है कि नयन मोंगिया, हेमांग बदानी, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास, लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला और अजय रात्रा, जैसे दिग्गजों ने चयकर्ताओं के पद के लिए आवेदन किया है. नए चयन पैनल का पहला असाइनमेंट 2023 में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन करना होगा।

ये रिकार्ड्स तोड़ना विराट के बस की बात नहीं – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply