एमएस धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस महान भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं अपना रोल मॉडल

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी अपना आदर्श मानते हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भी बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि वे बचपन में सचिन को अपना रोल मॉडल मानते थे और उनकी तरह बल्लेबाजी करना चाहते थे।

41 साल के धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन समारोह कार्यक्रम में कहा, “मेरे क्रिकेट के रोल मॉडल सचिन तेंदुलकर हैं। पहले मैं भी बिल्कुल आप लोगों की तरह था। मैं सचिन को खेलते हुए देखता, तो हमेशा उन्ही की तरह बनने की सोचता था।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, मुझे बाद ने अहसास हुआ कि मैं उनकी तरह नहीं खेल सकता। मगर दिल से मैं हमेशा सचिन की तरह बनाना चाहता था।”

गौरतलब है कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस ले लिया था और वे फ़िलहाल सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते हुए नजर आते हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। माही ने नीली जर्सी वाली टीम के लिए 350 एकदिवसीय, 98 टी20 आई और 90 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 108 अर्धशतकों की मदद से 17266 रन निकले।

Q. सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितनी शतक लगाए हैं?

A. 100

वर्ल्ड कप के बाद विराट और रोहित लेंगे संन्यास – Video

Leave a comment

Cancel reply