Mohammad Rizwan
मोहम्मद रिज़वान को मैच से दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलें के बाद पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान की आईसीयू बेड पर लेटे हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. टीम के डॉक्टर ने खुलासा किया कि छाती में गंभीर संक्रमण की वजह से रिज़वान को मैच से दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था.

पाकिस्तान टीम मैनजेमेंट ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने एक अस्पताल के आईसीयू में दो रातें बिताई थी. मोहम्मद रिज़वान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलें में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे.

पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करते हुए उन्होंने चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 52 गेंदों में 67 रन बनाए. हालांकि, पाकिस्तान को सेमीफाइनल मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से शिकस्त दी और टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज़ी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने सबसे पहले इस बात की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा, “यह अभियान बहुत शानदार रहा. वह छाती में गंभीर संक्रमण की स्तिथि से झूझ रहे थे और उनमें गजब का साहस है. वह एक योद्धा है.”

मोहम्मद रिज़वान

पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीब सोमरू ने खुलासा करते हुए कहा, “मोहम्मद रिज़वान को 9 नवंबर को छाती में संक्रमण की दिक्कत आई, जिसके बाद उन्होंने ठीक होने के लिए दो रातें आईसीयू में बिताई.”

उन्होंने आगे कहा, “रिज़वान ने अविश्वसनीय वापसी की और मैच से पहले उन्हें फिट माना गया, हम उनके महान दृढ़ संकल्प और तप को देख सकते हैं, जो देश के लिए प्रदर्शन करने की उनकी भावना को दर्शाता है. आज हम देख सकते हैं उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया.”

Leave a comment

Cancel reply