शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद आमिर
शाहीन शाह अफरीदी से बेहतर गेंदबाज हैं मोहम्मद आमिर - शोएब अख्तर

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को जमकर खरी खोटी सुनाई है। अख्तर का कहना है कि शाहीन को वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर बार-बार ब्रेक लेना बंद करना चाहिए और अपनी फिटनेस पर मेहनत करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को शाहीन से बेहतर गेंदबाज बताया है।

पाकिस्तान के खेल पत्रकार फरीद खान के मुताबिक, 47 साल के शोएब अख्तर ने कहा, “मैं शाहीन अफरीदी के ऊपर मोहम्मद आमिर को रखूंगा। मैंने 2007 में आमिर को रावलपिंडी में देखा और तब मैंने संन्यास लेने का फैसला किया। यह आमिर के चमकने का समय था, लेकिन फिर 2010 में उनके फिक्सिंग मामले के बाद मैंने संन्यास वापस लेने का फैसला किया, क्योंकि मुझे लगा कि पाकिस्तान को मेरी जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा, “वर्कलोड मैनेजमेंट क्या होता है? वसीम अकरम और वकार यूनिस एक सीजन में 300 ओवर फेंका करते थे। शाहीन इन दोनों से बड़ा गेंदबाज है क्या? उन्हें अपनी फिटनेस का ध्यान रखना चाहिए और थोड़ी और बहादुरी दिखानी चाहिए।”

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे। इससे पहले वे चोट के कारण एशिया कप 2022 से भी बाहर रहे थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को चोट के कारण इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से भी वंचित रहना पड़ा।

ऋषभ पंत की बहन ने मीडिया की लगा दी वाट – VIDEO

शाहीन अफरीदी की उम्र कितनी है?

22 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply