Josh Tongue
मोईन अली अपनी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराकर 0-1 की बढ़त हासिल कर ली है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में खेले गए इस टेस्ट मैच में 5वें दिन 2 विकेट हासिल किए। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाकर अपनी खेल भावना और फॉर्म का प्रदर्शन कर अपनी काबिलियत को दिखा दिया। जिसकी बदौलत उन्हें “मैन ऑफ द मैच” का पुरस्कार मिला।

वहीं, दूसरी तरफ से इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। संन्यास के बाद वापसी करके इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले ऑलराउंडर मोईन अली अपनी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए है। पहले मैच में फील्डिंग के दौरान मोईन अली को उंगली में चोट लगी थी, जिसकी गंभीरता को देखते हुए उन्हें बाहर कर दिया। मोईन के स्थान पर वार्सेस्टरशॉयर के तेज गेंदबाज जोश टंग को प्लेइंग इलेवन जगह मिली है।

वॉर्सेस्टरशायर के तेज गेंदबाज जोश टंग को बुधवार, 28 जून से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, क्योंकि पिछले हफ्ते एजबेस्टन टेस्ट मैच में खेलने वाले आलराउंडर मोईन अली उंगली की चोट के कारण बाहर हो गए है। इंग्लैंड की टीम में टंग की भागीदारी ने आयरलैंड के खिलाफ उनकी हालिया सफलता के बावजूद कुछ लोगों की नजरों में विशेष स्थान दिया। मैच के दौरान, उन्होंने दूसरी पारी में 66 रन देकर 5 विकेट लिए और दस विकेट की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनकी आक्रामक शैली ने सुस्त सतह पर इंग्लैंड को अप्रत्याशित जीत हासिल करने में टीम की मदद की।