meg lanning
ऑस्ट्रेलिया महिला कप्तान मेग लैनिंग ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने उम्मीद जताई है कि राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में क्रिकेट को शामिल किए जाने से ओलंपिक (Olympics) में इस खेल के लिए रास्ता बनेगा. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स के इस सीजन में महिला क्रिकेट अपना डेब्‍यू करने जा रहा है.

लैनिंग ने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, “ओलंपिक में क्रिकेट अद्भुत होगा. विशेष रूप से खेल के लिए भी, नए दर्शकों तक पहुंचने के लिए. यह खेल वास्तव में दुनिया भर के अन्य देशों में और विशेष रूप से महिलाओं के लिए इसके विकास में मदद करेगा.”

लैनिंग ने आगे कहा, “मैं वास्तव में निश्चित नहीं हूं कि इसे ओलंपिक में लाने के लिए क्या करना होगा, लेकिन खिलाड़ियों के नजरिए से यह आश्चर्यजनक होगा. हम इसे एक बहुत ही अनोखे अवसर के रूप में देख रहे हैं। हम वह स्वर्ण पदक जीतना चाहते हैं.”

यह भी पढ़ें – वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कोहली और बुमराह को मिला आराम

गौरतलब है कि बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में 1998 के बाद पहली बार क्रिकेट की वापसी हो रही है. ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने 1998 में राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट में रजत पदक जीता था. ओलंपिक खेल 2024 में पेरिस में, 2028 में लॉस एंजेलिस और 2032 में ब्रिसबेन में होने हैं.

Leave a comment

Cancel reply