ताजा टी20 आई रैंकिंग में मंधाना को जबरदस्त फायदा, कीवी बल्लेबाज को पछाड़ टॉप 3 में हुई शामिल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मंगलवार को अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। दाएं हाथ की यह बल्लेबाज आईसीसी महिला टी20 आई रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

26 साल की मंधाना बेल्जियम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम की तरफ से शानदार खेल दिखा रही हैं, जिसके परिणाम स्वरुप उन्हें आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है। स्टार बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 42 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने 24 रनों की अहम पारी खेली।

स्मृति ने न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (Sophie Devine) को पछाड़ कर यह स्थान हासिल किया है। भारतीय बल्लेबाज के पास अभी 705 रेटिंग अंक हैं, जबकि सोफी के पास स्मृति से पांच अंक कम 700 पॉइंट्स हैं।

आईसीसी की महिला टी20 आई रैंकिंग के पहले दोनों स्थानों पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कब्ज़ा है। दूसरे नंबर पर 707 अंको के साथ बेथ मूनी (Beth Mooney) हैं। वहीं, पहले नंबर एक पर 733 अंको के साथ मेग लैनिंग (Meg Lanning) बनी हुई हैं।

आपको बता दें स्मृति मंधाना ने भारत के लिए 89 महिला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26.50 की औसत और 121.07 की स्ट्राइक रेट से 2120 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक भी निकले हैं।

Leave a comment

Cancel reply