अफगानिस्तान में लाइव मैच के दौरान हुआ बड़ा आत्मघाती हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में शुक्रवार को एक लोकल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान स्टेडियम में आत्मघाती धमाका हुआ है। इस हमले में करीब 4 लोगों के घायल होने की खबर आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें मैच के दौरान हुई। हमले के तुरंत बाद सभी खिलाड़ियों को बंकर में ले जाया गया। इस धमाके में किसी भी खिलाड़ी के हताहत होने की खबर नहीं है।

काबुल पुलिस मुख्यालय ने इस आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। तालिबान द्वारा नियुक्त किए गए काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने अपने बयान में कहा कि ग्रेनेड धमाके की वजह से खेल को कुछ देर के लिए रोका गया था, लेकिन बाद में मुकाबले को पूरा किया गया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) की तरफ से वरिष्ठ अधिकारी नसीब खान ने कहा, “शापेजा क्रिकेट लीग के तहत दो टीमों के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान स्टेडियम में एक धमाका हुआ है, जिसमें चार आम नागरिक घायल हुए हैं।”

आपको बता दें कि इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम में यूएन अधिकारी रमीज़ अकबरोव (Ramiz Alakbarov) भी मौजूद थे। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि इस हमले उनके भी पूरी तरह सुरक्षित होने की पुष्टि हो चुकी है।

Leave a comment

Cancel reply