Sridharan Sriram
लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नई भूमिका में नजर आएंगे श्रीधरन श्रीराम

IPL 2024 की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं, ताकि अगले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें. इसी कड़ी में आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने सपोर्ट स्टाफ में एक नए नाम को जोड़ा है. इसके लिए एलएसजी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (जो कि पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर खुशी जाहिर की और उनका स्वागत भी किया. दरअसल, लखनऊ ने भारत के पूर्व खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम (Sridharan Sriram) को असिस्टेंट कोच के रूप में नियुक्त किया है. टीम के हेड कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जस्टिन लैंगर हैं. तो वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मेंटॉर की भूमिका निभाएंगे.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने श्रीधर के सपोर्ट स्टाफ में शामिल होने पर एक्स पर लिखा, “अनुभवी श्रीराम के आने से टीम का सपोर्ट स्टाफ और भी मजबूत हो गया है. वे बांग्लादेश की टी-20 टीम के भी कोच रहे हैं. उनके आने से लखनऊ सुपर जायंट्स बहुत खुश है और उनका स्वागत करते हैं.” बता दें कि श्रीधरन ने एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश टीम की कोचिंग की थी. उनके कार्यकाल के दौरान टीम भले ही अच्छा प्रदर्शन न कर पाई हो, लेकिन उनके कोचिंग की काफी प्रशंसा की गई थी.

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में एलएसजी टीम के गेंदबाजी कोच की भूमिका मोर्ने मोर्कल निभाएंगे. तो वहीं स्पिन गेंदबाजी कोचिंग की जिम्मेदारी अनुभवी प्रवीण तांबे संभालेंगे. विजय दाहिया सहायक कोच होंगे, जबकि साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच होंगे. आईपीएल के बीते सीजन में लखनऊ की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. ऐसे में इस साल वो बेहतरीन प्रदर्शन कर ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी. श्रीधरन श्रीराम ने भारतीय टीम के लिए 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक लगाने के साथ साथ 9 विकेट भी हासिल किए हैं.