gambhir
LLC 2022: लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलते आएंगे नज़र गौतम गंभीर

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन में खेलते नज़र आएंगे. लीग के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि कर दी है.

40 साल के गौतम गंभीर ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लिया है. मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर उतरने को उत्साहित हूं. यह मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी.”

बता दें कि गंभीर 2007 और 2011 में भारत की दो विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रहे हैं. 2011 विश्व कप फाइनल में उन्होंने 97 रन की पारी खेली थी. 147 एकदिवसीय और 37 टी20 आई में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले गंभीर के नाम सीमित ओवरों के क्रिकेट में 6000 से अधिक रन हैं. इतना ही नहीं, उनकी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 आईपीएल सीज़न में खिताब जीते थे.

वहीं, पिछले कुछ सप्ताह में लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन, जैक्स कैलिस जैसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को जोड़ा है. लीग का आगामी सीजन 6 भारतीय शहरों, कोलकाता, दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाने वाला है.

गौरतलब है कि यह टूर्नामेंट 17 सितंबर से 8 अक्टूबर 2022 तक खेला जाएगा. लीग का पहला सीजन इस साल जनवरी में मस्कट में तीन टीमों इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें सात मैच शामिल थे. दूसरे सीजन में चार फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी और इसमें में 15 मैच होंगे.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. गौतम गंभीर ने कितने वनडे मैच खेले हैं?

A. 147

Leave a comment

Cancel reply