Kumar Sangakkara crictoday

श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने फैंस और युवा खिलाड़ियों को स्विंग गेंदबाजी का सामना करने का तरीका बताया है. बाएं हाथ के बैटर ने स्काई स्पोर्ट्स (Sky Sports) चैनल पर बल्लेबाजी के टिप्स दिए.

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन यह देखना चाहते थे कि 44 साल के संगकारा कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की स्विंग गेंदबाजी का सामना कैसा करते. नासिर ने श्रीलंकाई खिलाड़ी को गेंदबाजी मशीन के सामने ला खड़ा किया, जिसके बाद कुमार ने शानदार बल्लेबाजी स्किल्स दिखाए.

देखिए यह वीडियो

संगकारा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स में गिना जाता है. उन्होंने श्रीलंका के लिए 134 टेस्ट में 57.14 के औसत से 12400 रन बटोरे हैं, जिसमें 38 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 11 शतकों को दोहरे शतक में परिवर्तित किया है.

यह भी पढ़ें | पूर्व भारतीय विकेटकीपर का बड़ा बयान, कहा ‘T20 वर्ल्ड कप में ये तीन दिग्गज आसानी से बनाएंगे जगह’

श्रीलंकाई बैटर ने 404 एकदिवसीय मुकाबलों में 41.99 के औसत से 14234 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 25 शतक और 93 अर्धशतक जमाए हैं. वहीं, संगकारा ने 56 टी20 आई मैचों में 31.41 के एवरेज 1382 रन बटोरे हैं, जिसमें 8 अर्धशतक शामिल हैं.

Leave a comment

Cancel reply