virat kohli india
'कभी नहीं सोचा था कि कोहली की तुलना सचिन, द्रविड़, गावस्कर से होगी' पूर्व भारतीय कप्तान का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली क्रिकेट की भलाई के लिए फॉर्म में जल्द ही वापस लौटेंगे. इसके अलावा बट का मानना है कि विराट खुद में ही एक संस्थान (Institution) हैं.

37 साल के सलमान बट ने अपने यू-ट्यूब चैलन पर कहा, “खेलने वाले जानते हैं कि विराट एक संस्थान हैं. उन्होंने एक एथलीट, एक बल्लेबाज और एक कप्तान के रूप में खुद को तराशा है.”

उन्होंने आगे कहा, “कोहली ने अपने लिए उच्च मानक स्थापित किए हैं. वह पिछले 14 मैचों में 8 फिफ्टी लगा चुके हैं, जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया. लोगों का मानना है कि वह फॉर्म में नहीं हैं, क्योंकि उन्हें शतक बनाने की आदत हो गई है. कोहली क्रिकेट की भलाई के लिए फॉर्म में वापसी करेंगे.”

उल्लेखनीय है कि कोहली ने लगभग पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं बनाया है. इतना ही नहीं, आईपीएल 2022 में भी वे कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. कोहली ने इस सीजन 16 मुकाबलों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को क्रिकेट छोड़कर परिवार के साथ समय बिताना चाहिए’ इंग्लैंड के कप्तान ने दी सलाह

इतना ही नहीं, विराट ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपनी आखिरी सेंचुरी के बाद 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 आई और 44 आईपीएल मैच खेल लिए हैं.

Leave a comment

Cancel reply