pieterson kohli
कोहली ने तस्वीर साझा कर अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब, पीटरसन ने भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में भी वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. किसी का कहना है कि उन्हें आराम दिया जाना चाहिए तो कोई कह रहा है कि उन्हें टीम में खिलाने या नहीं खिलाने का ज़िम्मा चयनकर्ताओं पर है. हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कोहली को लेकर कहा था कि अगर कोई खिलाड़ी अच्छ नहीं करता है तो चयनकर्ता उसे आराम दे सकते हैं या टीम से बाहर कर सकते हैं.

वहीं, अब कोहली ने अपने एक आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वे बैठे हुए नज़र आ रहे हैं. फोटो में उनके पीछे एक कोट लिखा है, “क्या होगा अगर मैं गिर गया? ओह, लेकिन मेरे प्रिय, अगर तुम उड़ जाओ तो क्या होगा?” इसी के साथ धाकड़ बल्लेबाज ने संदेश में लिखा, ‘द्रष्टिकोण.’

उनकी इस पोस्ट पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कोहली ने क्रिकेट में, जो किया है उसके बारे में लोग केवल सपना देख सकते हैं.

पीटरसन ने लिखा, “तुम बड़ा करो कुछ! आपने क्रिकेट में, जो किया है उसके बारे में लोग केवल सपना देख सकते हैं और वे कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने खेल खेला है.”

माना जा रहा है कि किंग कोहली ने खुद की कड़ी आलोचना करने वालों को बिना किसी का नाम लिए करारा जवाब दिया है. अब देखने वाली बात यह होगी कि विराट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने शतकों का सूखा कब समाप्त करते हैं.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply