भारतीय महिला गेंदबाज की गेंदों पर करारे शॉट लगाते दिखे केएल राहुल

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सीनियर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का आपस में प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 30 साल के राहुल हाल ही में जर्मनी से अपनी ग्रोइन इंजरी का इलाज करवा कर लौटे हैं और फ़िलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी में एक बार फिर अपनी पूर्ण फिटनेस को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल की पहले भी एनसीए (NCA) से प्रैक्टिस करते हुए तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 आई सीरीज के दौरान एक्शन में दिखेंगे।

वायरल हो रही वीडियो में नज़र आ रहा है कि गोस्वामी एक फुल लेंथ गेंद फेंकती हैं, जिस पर राहुल बेहतरीन कवर ड्राइव लगाते हैं। वहीं, झूलन अगली गेंद थोड़ी शार्ट पिच रखती हैं और राहुल इस गेंद को बैकफुट पर जाकर ऑफ़साइड की तरफ धकेल देते हैं।

आपको बता दें कि केएल राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। मगर सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले उन्हें ग्रोइन इंजरी हो गई, जिसके चलते वो पहले दक्षिण अफ्रीका फिर आयरलैंड और फिर इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 14 शतक लगाने वाले राहुल आखिरी बार मैदान में खेलते हुए आईपीएल 2022 के दौरान दिखे थे, जहां उन्होंने लखनऊ सुपर जाइंट्स की कमान संभाली थी।

गौरतलब है कि केएल को वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। हालांकि, उनका खेलना या नहीं खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।

Q. के एल राहुल ने टी20 इंटरनेशनल में कितने शतक लगाए हैं?


A. 2 (दो)

Leave a comment

Cancel reply