मैदान पर वापसी की तैयारियों में जुटे केएल राहुल, NCA में शुरू की ट्रेनिंग

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू टी20 आई सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे। इस गंभीर चोट के चलते राहुल पहले आयरलैंड और फिर इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। मगर अब केएल राहुल की ताजा तस्वीरें देख भारतीय फैंस का दिल खुश हो जाएगा।

दरअसल, नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) से 30 साल के इस बल्लेबाज की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वो एक पैर में पैड पहनकर बल्लेबाजी का अभ्यास करते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप से पहले वो पूरी तरफ फिट हो जाएंगे।

आपको बता दें कि राहुल हाल ही में जर्मनी से लौटे हैं, जहां उनकी हर्निया की सफल सर्जरी हुई थी। फिलहाल राहुल एनसीए में नितिन पटेल की निगरानी में हैं, जो एनसीए की स्पोर्ट्स साइंस विभाग के प्रमुख हैं।

गौरतलब है कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए खेले 43 टेस्ट में 35.37 कि औसत से 2547 रन, जबकि 42 एकदिवसीय में 46.68 की औसत से 1634 और 56 टी20 आई में 40.68 की औसत से 1831 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply