डेव्हन कॉनवे
डेव्हन कॉनवे ने 122 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। सीरीज का पहला मैच शनिवार से शुरू हुआ है और यह बे ओवल के क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। डेव्हन कॉनवे ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए हैं।

30 साल के न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 227 गेंदों पर 122 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 16 चौके और 1 छक्का जड़ा। डेव्हन कॉनवे ने नए साल के पहले दिन 2022 का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया है। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने नए साल के पहले ही दिन इंटरनेशनल शतक जड़ा है।

इसके अलावा बाएं हाथ के कीवी बल्लेबाज के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। डेवोन कॉनवे ऐसे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने घर में खेले गए अपने पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन और विदेशी सरजमीं पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शतकीय पारी खेली है। कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट का अपना पहला मैच लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था और दोहरा शतक जड़ा था।

वैसे डेवोन कॉनवे दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने घरेलू और विदेशी सरजमीं पर खेले गए अपने पहले टेस्ट की पहली शतक लगाया है। इस सूची में हैरी ग्राहम, केप्लर वेसेल्स, अजहर अहमूद, एंड्रयू स्ट्रॉस और माइक क्लार्क जैसे दिग्गज प्लयेर्स शामिल हैं। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की बात करें तो मेजबान टीम ने पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। डेव्हन कॉनवे ने 122 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

Leave a comment

Cancel reply