विराट कोहली
पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़बोला बयान, खुद को बताया विराट कोहली से बेहतर

विराट कोहली (Virat Kohli) को वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। मगर पाकिस्तानी खिलाड़ी खुर्रम मंज़ूर (Khurram Manzoor) ने दावा किया कि वे विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी हैं, क्योंकि उनका कन्वर्जन रेट कोहली से काफी बेहतर है। खुर्रम का कहना है कि वे पाकिस्तान के सर्वश्रष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

36 साल के खुर्रम ने नादिर अली के यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैं अपनी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं। सच तो यह है कि मैं दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज हूं। मेरे बाद कोहली हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में मेरा कन्वर्जन रेट उनसे बेहतर है। वे हर छह पारियों में एक शतक जड़ते हैं, जबकि मैं हर 5.68 पारियों में शतक बनाता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक लगाए हैं। 2015 से लेकर अब तक पाकिस्तान के लिए जिसने भी ओपनिंग की है, उनमें से मैं अभी भी लीडिंग स्कोरर हूं। मैं पाकिस्तान के लिए घरेलू टी20 क्रिकेट में टॉप स्कोरर हूं। फिर भी मेरी उपेक्षा की जाती है और किसी ने भी मुझे इसका कोई ठोस कारण नहीं दिया है।”

गौरतलब है कि खुर्रम मंज़ूर ने अब तक हरी जर्सी वाली टीम के लिए 7 एकदिवसीय मुकाबलों में 33.7 की औसत से 236 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले। वहीं, तीन टी20 आई में उन्होंने 11 रन बनाए हैं, जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट मैचों में 28.2 की एवरेज से 817 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 1 शतक और 7 अर्धशतक भी जमाए हैं।

6 दिन में 4 धाकड़ खिलाड़ियों की हुई शादी – VIDEO

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने शतक जड़े हैं?

74

Leave a comment

Cancel reply