kapil hardik crictoday
हार्दिक पांड्या की तुलना किए जाने पर बोले कपिल देव, "वे मेरे जैसे ऑलराउंडर नहीं हैं"

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना अक्सर पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव से की जाती है. क्रिकेट के कई जानकार हार्दिक को टीम इंडिया का ‘नया कपिल’ बताते हैं. इतना ही नहीं, फैंस भी उनकी तुलना कपिल से करने से नहीं चूकते हैं. अब कपिल देव ने कहा है कि हार्दिक उनके जैसे नहीं हैं.

कपिल ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, “एक कप्तान के लिए दो तरह से ऑलराउंडर महत्वपूर्ण होते हैं. एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर और दूसरा गेंदबाजी आलराउंडर. हार्दिक एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं, जबकि मैं गेंदबाजी आलराउंडर था. तो अगर कप्तान के पास टी20 में दो तरह के ऑलराउंडर हों तो बहुत ज्यादा मदद मिलेगी.”

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान ने आगे कहा, “अगर एक चोटिल हो जाता है तो आपके पास फिर भी दूसरा होता है. अगर दोनों ही ऑलराउंडर चोटिल हो जाएं तो फिर तालमेल बिठाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो सकता है.”

उन्होंने कहा, “इसी वजह से मैं कहता हूं कि हमें दोनों तरह से ऑलराउंडर की तरफ जाना चाहिए. एक जो बल्लेबाजी में हो और दूसरा जो गेंदबाजी ऑलराउंडर हो.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हार्दिक पांड्या को इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. ‘कुंगफू’ पांड्या नीली जर्सी वाली टीम का प्रतिनिधित्व करते नज़र आएंगे.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

Leave a comment

Cancel reply