kapil hardik crictoday
हार्दिक पांड्या की तुलना किए जाने पर बोले कपिल देव, "वे मेरे जैसे ऑलराउंडर नहीं हैं"

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना अक्सर पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव से की जाती है. क्रिकेट के कई जानकार हार्दिक को टीम इंडिया का ‘नया कपिल’ बताते हैं. इतना ही नहीं, फैंस भी उनकी तुलना कपिल से करने से नहीं चूकते हैं, लेकिन मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या एक विशेषज्ञ हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाने में असफल हो रहे हैं. वे पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं. ऐसे में कपिल देव ने पूछा कि क्या हार्दिक पांड्या को हरफनमौला प्लेयर कहा जा सकता है, जबकि वह उतनी गेंदबाजी नहीं करते हैं.

कपिल ने कहा, “हरफनमौला कहलाने के लिए उन्हें दोनों काम करने होंगे. वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या उन्हें हरफनमौला कहेंगे. हार्दिक चोट से उबर चुके हैं तो पहले उन्हें गेंदबाजी करने दीजिए.”

उन्होंने आगे कहा, “वह भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं. गेंदबाजी के लिए उन्हें काफी मैच खेलने होंगे और अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इसके बाद ही हम कह सकेंगे कि वे एक ऑलराउंडर हैं.”

इससे पहले कपिल देव ने कहा था, “एक कप्तान के लिए दो तरह से ऑलराउंडर महत्वपूर्ण होते हैं. एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर और दूसरा गेंदबाजी आलराउंडर. हार्दिक एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं, जबकि मैं गेंदबाजी आलराउंडर था. तो अगर कप्तान के पास टी20 में दो तरह के ऑलराउंडर हों तो बहुत ज्यादा मदद मिलेगी.”

Leave a comment

Cancel reply