kaneria afridi crictoday
कनेरिया ने अफरीदी को सरेआम लगाई फटकार, 'पड़ोसी देश भारत को अपना दुश्मन समझना बंद करें'

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने अपने हमवतन ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पर लोगों को धर्म के नाम पर भड़काने का आरोप लगाया है. इसके अलावा कनेरिया ने अफरीदी को फटकार लगाते हुए कहा कि वे भारत को अपना दुश्मन समझना बंद करें. उन्होंने साफ कहा कि भारत हमारा दुश्मन नहीं है, बल्कि दुश्मन वो हैं, जो धर्म के नाम पर लोगों को भड़काते हैं.

41 साल के दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी को लेकर कहा, “भारत हमारा दुश्मन नहीं है. हमारे दुश्मन वो हैं, जो धर्म के नाम पर लोगों को भड़काते हैं. अगर आप भारत को अपना दुश्मन मानते हैं तो कभी भी किसी भारतीय मीडिया चैनल पर न जाएं.”

दरअसल, इस विवाद की शुरुआत हुई, जब दानिश ने एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा करते हुए बताया था कि अफरीदी उनसे सिर्फ इसलिए नफरत करते थे, क्योंकि वे हिन्दू होकर पाकिस्तान के लिए खेल रहे थे. उन्होंने पूर्व कप्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अफरीदी उनसे जलते थे और दूसरे खिलाड़ियों को उनके खिलाफ भड़काते थे.

हालांकि, 42 साल के अफरीदी ने कनेरिया के इन आरोपों को ख़ारिज किया और कहा कि अगर लेग स्पिनर को इतनी परेशानी थी तो उन्होंने इसकी शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से क्यों नहीं की, लेकिन पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज की इस प्रतिक्रिया के बाद कनेरिया ने एक बार फिर शाहिद पर हमला बोला है.

ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि शाहिद अफरीदी अपने पूर्व साथी खिलाड़ी के इस बयान का क्या जवाब देते हैं.

Leave a comment

Cancel reply