जोहान्सबर्ग टेस्ट
दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने के लिए अपना शरीर तुड़वाने को भी तैयार थे कप्तान डीन एल्गर

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया है कि खेल के दूसरे दिन मेजबान टीम मेहमानों के खिलाफ कितने रनों की बढ़त हासिल कर सकती है. आकाश का मानना है कि ये 15 से 25 रनों की लीड हो सकती है.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका बढ़त हासिल कर लेगी. काफी रन अभी भी बचे हैं और मेजबान टीम ने 35 रन पर एक विकेट गंवा दिया है, लेकिन इसके बावजूद मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम थोड़ी बहुत बढ़त हासिल कर लेगी. ये 15 से 25 रनों की लीड हो सकती है.”

यह भी पढ़ें | SA vs IND: विराट कोहली दूसरी टेस्ट से बाहर, केएल राहुल कर रहे हैं टीम इंडिया की कप्तानी

बता दें कि मैच के पहले दिन मेहमान टीम की पहली पारी महज 202 रनों के स्कोर पर सिमट गई, जबकि दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे. कप्तान डीन एल्गर (11) और स्टार बल्लेबाज कीगन पीटरसन (14) क्रीज़ पर टिके हुए थे. भारत अब भी 167 रन आगे है.

वहीं, 29 साल के धाकड़ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. इसकी वजह यह है कि नियमित कप्तान विराट कोहली चोट लगने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 133 गेंदो में 50 रन की बेहतरीन पारी खेली.

Leave a comment

Cancel reply