sachin root
'जो रूट टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे' भारतीय ओपनर का बयान

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) टेस्ट में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. जाफर ने कहा कि रूट 31 साल के हैं और उनके पास यह उपलब्धि हासिल करने की काबिलियत है.

44 साल के वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “वो अभी 31 साल के हैं. हम सब जानते हैं कि इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का करियर ज्यादा बड़ा नहीं होता है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वो 5-6 साल और खेल लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. उनके पास यह उपलब्धि हासिल करने की क्षमता है.”

यह भी पढ़ें – एशेज की हार ने इंग्लैंड को बना दिया खतरनाक! क्या अब टेस्ट में भी अपना लिया है वनडे-T20 का अंदाज?

बता दें कि रूट पिछले काफी समय से अपनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने 18 महीनों के अंदर 11 टेस्ट शतक जड़े हैं. जो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पुनर्निर्धारित पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में शानदार शतक ठोंकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. भारत के विरुद्ध रूट का यह 9वां शतक था. उन्होंने 136 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. जो रूट का यह 121 टेस्ट मैच में 28वां शतक था.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 121 टेस्ट मैचों में 50.77 के औसत से 10458 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 28 शतक और 54 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबलों में 53.79 के एवरेज से 15921 रन बटोरे हैं, जहां उन्होंने 51 शतक और 68 अर्धशतक ठोंके हैं.

Leave a comment

Cancel reply