जावेद मियांदाद ने बाबर आज़म को सन्यास लेने तक पाक टीम का कप्तान बनाने की उठाई मांग

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने वर्तमान कप्तान और पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को क्रिकेट से सन्यास लेने तक पाकिस्तानी टीम का कप्तान बनाने को मांग की है।

बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका (Shri Lanka) को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट से हराया। 27 साल के बाबर ने पाकिस्तान की पहली इनिंग में 119 रनों शतकीय पारी खेली तो दूसरी इनिंग में भी उन्होंने 55 रन बनाए।

बाबर आज़म की शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन कप्तानी ने जावेद मियांदाद को उनका मुरीद बना दिया है। अपने यूट्यूब पर उनकी तारीफ करते हुए 65 साल के पूर्व दिग्गज ने कहा, “टीम एक संयुक्त समूह के रूप में खेल रही है। इसका श्रेय खिलाड़ियों को तो जाता ही है साथ ही साथ इसमें हमारे नंबर एक कप्तान बाबर आज़म का भी बड़ा हाथ है। वे हमारे कैप्टेन कूल हैं। वो अपना आपा कभी नहीं खोते।”

मियांदाद ने आगे कहा, “वो बेहतरीन कप्तान हैं। सबसे जरुरी चीज वो खुद काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वो टीम का सामने से नेतृत्व करते हैं। हमने अक्सर देखा है अगर कप्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, तो इसका टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और उनका प्रदर्शन भी खराब होने लगता है।”

दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “बाबर आज़म अब काफी परिपक्व हो चुके हैं। वो जब तक सन्यास नहीं लेते उन्हें तब तक के लिए टीम का कप्तान बना देना चाहिए।”

Q. बाबर आज़म ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने शतक लागे हैं?


A.
24

Leave a comment

Cancel reply