Ian Chappell crictoday
'जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक यह खत्म नहीं होगा' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टेस्ट प्रारूप को लेकर दी टिप्पणी

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि सबसे लंबा प्रारूप इतनी जल्दी ख़त्म नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक अच्छा खेल है और इसे अच्छी तरह से ही खेलना चाहिए. हालांकि, चैपल ने कहा कि टी20 लीग्स की वजह से सभी खिलाड़ी लाल गेंद वाले फोर्मेट को खेलना कम कर देंगे.

78 साल के इयान चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुआ कहा, “जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक टेस्ट क्रिकेट समाप्त नहीं होने वाला, लेकिन सवाल यह उठता है कि इसको खेलेगा कौन? यह सबसे बड़ा सवाल है.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आपकी टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो इस प्रारूप को कौन ही देखना चाहेगा? इसका जवाब सिर्फ ना ही है. टेस्ट क्रिकेट बहुत ही अच्छा खेल है और इसे अच्छी तरह से ही खेला जाना चाहिए.”

गौरतलब है कि दुनिया भर में टी20 लीग्स की शुरुआत के बाद से इसका असर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर पड़ता नज़र आ रहा है. क्रिकेट खेलने वाले लगभग हर बड़े देशों ने अपनी-अपनी घरेलू टी20 लीग्स शुरू कर दी हैं, जिसमें तमाम खिलाड़ी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना पसंद करते हैं. ऐसे में टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से फैन्स इस प्रारूप को पसंद करने लगे हैं.

यह भी पढ़ें – टी20 फोर्मेट के लगातार बढ़ते क़दमों से टेस्ट क्रिकेट पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है – चैपल

Q. इयान चैपल कितने साल के हैं?

A. 78

Leave a comment

Cancel reply