dinesh karthik
'कार्तिक के बारे में कहा जा रहा था कि उनका समय ख़त्म हो गया है, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. आकाश के मुताबिक, कार्तिक के बारे में कहा जा रहा था कि अब उनका समय नहीं रहा, लेकिन उन्होंने जबरदस्त वापसी की.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “दिनेश कार्तिक खत्म हो चुके हैं, वो अब खेलने के लिए नहीं आएंगे और उन्हें टीम में अब जगह कैसे मिलेगी. ये युवाओं का गेम है और भी कई सारी बातें कार्तिक के लिए हुई थीं. कई सारे लोगों ने उनसे कहा था कि उनका करियर खत्म हो चुका है और अब वो घर जाएं.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां तक कि मुझे भी लग रहा था कि कार्तिक, जो कोशिश कर रहे हैं वो संभव नहीं है, लेकिन कहते हैं ना कि जिसको परवाह नहीं होती है वो नहीं हारता है, जो खिलाड़ी हार नहीं मानता है जीत उसकी ही होती है और दिनेश कार्तिक ने ये कर दिखाया. ये कहानी अभी खत्म नहीं हुई है.”

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में कार्तिक ने एक फिनिशर की भूमिका निभाई और उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. कार्तिक ने कुल 16 मुकाबलों में 330 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 183.33 के स्ट्राइक रेट और 55.00 के औसत से रन बनाए. इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली, जहां से उन्होंने अभी तक नीली जर्सी वाली टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, देखिए पूरा शेड्यूल

Q. दिनेश कार्तिक ने अभी तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 45

Leave a comment

Cancel reply