Virat Kohli
'भारतीय टीम में ओपनिंग को लेकर विराट कोहली की वजह से उथल-पुथल हो रही है'

बेहद ख़राब प्रदर्शन के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) विराट कोहली को कभी भी टीम से बाहर नहीं कर सकती। भारतीय मूल के पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar)ने यह दावा किया है। पनेसर ने ये दावा ऐसे समय पर किया है, जब कई पूर्व दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स विराट को टीम से ड्रॉप करने की सलाह दे चुके हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। इस बात की गवाही उनके द्वारा बनाए गए बड़े-बड़े रिकार्ड्स देते हैं। 2014 टी20 विश्व कप और 2016 टी20 विश्व कप के टॉप स्कोरर रहे विराट कोहली का बल्ला आजकल खामोश है। 2022 में उन्होंने 4 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से लगभग 20 की औसत से महज़ 81 रन निकले।

इस खराब प्रदर्शन के बाद भी कोहली की टीम इंडिया में जगह को कोई खतरा नहीं है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया को इसकी वजह बताते हुए मोंटी ने कहा, “यहां दिक्कत यह है कि वो दुनिया में सबसे अधिक बिकने वाले क्रिकेटर हैं। विराट शायद वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर के बाद इस जगह को पाया है। इसलिए, इसके पीछे वित्तीय दृष्टिकोण भी है। हर कोई आपके विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए या उन्हें मैदान पर देखना चाहता है।”

40 साल के पूर्व स्पिनर ने कहा, “फैंस विराट को बहुत प्यार करते हैं। हम सभी सिर्फ विराट और उनके अग्ग्रेशन से प्यार करते हैं। इंग्लैंड में उनकी बहुत तारीफ की जाती है। इसलिए, बीसीसीआई के दृष्टिकोण से, उन्हें बैठकर इन सब पर फैसला करना होगा।”

Leave a comment

Cancel reply