'उन्हें मिस्टर 360 कहना उचित नहीं', सूर्यकुमार यादव को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि भारतीय स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मिस्टर 360 डिग्री की उपाधि नहीं देनी चाहिए, क्योंकि उन्हें अभी अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम करना है। हालांकि, गंभीर का मानना है कि सूर्यकुमार बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

41 साल के गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम पर बातचीत करते हुए कहा, “सूर्यकुमार यादव को 360 जैसा नाम नहीं देना चाहिए। उनके पास बहुत ज्यादा टैलेंट है। मगर अभी उन्हें कई चीजों पर काम करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “चाहे वे 360, 180 या 1 डिग्री हों, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उनके पास खेलने का तरीका है। वे जानते है कि वे क्या कर रहे हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट और हर प्रारूप में रन बनाए हैं। उम्मीद है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी मौका मिलेगा और वे वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

गंभीर ने 32 साल के सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम में विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा से अधिक कीमती बताया है। उन्होंने कहा, “सूर्यकुमार के पास भले ही अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तरह अच्छा कवर ड्राइव नहीं न हो, लेकिन उनके पास 180 का स्ट्राइक रेट है, जो टीम में अन्य बल्लेबाजों की तुलना में उन्हें बहुत अधिक कीमती बनाता है।”

गौरतलब है कि सूर्य टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 4 मुकाबलों में 54.66 की औसत और 180.21 के स्ट्राइक रेट से 164 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां निकली।

Q. गौतम गंभीर ने भारत के लिए कितने टी20 आई खेले हैं?

A. 37

पाकिस्तान में बजा अर्शदीप सिंह का डंका – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply